क्यों अपनी शर्तों पर जीवन कभी भी एक चरण नहीं होना चाहिए

By | October 9, 2018
Rate this post

समाज आपको इस बात के लिए राजी कर सकता है कि आप उन चीजों को नहीं कर सकते हैं जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता है लेकिन यह मूल रूप से वास्तविक नहीं है। आप व्यक्तिगत रूप से रह सकते हैं और अपनी ऊर्जा को जीवन के एक तरीके में बदल सकते हैं …

“यात्रा समाप्त होने के बाद आप क्या करने जा रहे हैं?”

यह एक जांच है जो मुझे लगातार मिलती है। बाहरी लोगों से लेकर सहयोगी तक, प्रियजन और परिवार तक।

मैं एक काफी उपाय की यात्रा करता हूं। हाल के महीने में, मैं 5 अलग-अलग देशों में गया हूं।

कई व्यक्तियों ने मेरे जीवन के तरीके को देखा और इसे एक मज़ेदार अभी तक एक अस्थिर मंच के रूप में देखा जो एक महत्वपूर्ण समय के लिए रखने के लिए दूर है।

फिर भी, क्यों?

एक एकल शब्द: समाज।

समाज ने हमें यह विश्वास करने के लिए ढाला है कि जिस अस्तित्व को आपको जीने की आवश्यकता है, उसे 40+ वर्ष बाद पूरा करना होगा और किसी अन्य व्यक्ति की कल्पना के लिए काम करना होगा। 23 साल की उम्र में दुनिया की यात्रा करना और निकट भविष्य में किसी भी बिंदु पर पीछे नहीं हटना व्यक्तियों को अजीब, बेवफा और यहां तक ​​कि वांछित बनाता है।

मेरी शर्तों पर जीवन। jpg

“यदि आप अपनी कल्पना को इकट्ठा नहीं करते हैं, तो कोई आपको उनका निर्माण करने में मदद करेगा।”

जैसा कि मेरे अच्छे उदाहरणों में से एक है, एक अनिश्चित और अनिश्चित भविष्य में ‘आनंद’ के लिए अपनी वर्तमान संतुष्टि का आदान-प्रदान क्यों करें?

दिन के अंत में, क्यों रोकें?

अभी करो

लाइफ कैन बी किसी और की शर्तों के बिना रह सकता है, इस बात की परवाह किए बिना कि समाज आपको स्वीकार करने के लिए क्या शर्त रखता है।

मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मुझे अपने जीवन के लिए जो कुछ भी बचा है, उसके लिए मुझे एक यात्री होने की आवश्यकता है, हालांकि, मुझे व्यक्तियों को उनके संदेह से बाहर निकालने की जरूरत है कि मैं बहुत पहले एक अस्तित्व में वापस आऊंगा जो समाज मुझे जीने का आग्रह करता है ।

मैं डेस्क एरिया में कार्य क्षेत्र के काम पर नहीं लौट रहा हूं। मैं अपनी शर्तों पर जी रहा हूं और यह एक मंच पर कुछ भी है।

यह भी जीने का एक तरीका है।

साधारण मैं तेजस्वी व्यक्तियों से मिल रहा हूं, ग्रह के सुदूर कोनों तक पहुंच रहा हूं, और एक पीसी से एक उन्नत प्रवासी के रूप में भरना है क्योंकि यह वह तरीका है जिससे मैं अपने जीवन को आगे बढ़ा रहा हूं। जाहिर है, मुझे प्रयास करने की जरूरत है, हालांकि मेरी गतिविधि उन चीजों को कर रही है जो मैं संजो रहा हूं।

किस कारण से इसे किसी अन्य तरीके से करना एक अच्छा विचार होगा?

यात्रा मेरे चरित्र का हिस्सा बन गई है और मैं इसे संजोता हूं। दिन की शुरुआत की ओर उठना और किसी नए राष्ट्र में समुद्र तट के सामने बिस्टरो पर घूमना ग्रह पर सबसे अच्छा कार्यालय है।

“यात्रा समाप्त होने के बाद आप क्या करने जा रहे हैं?”

मेरे जीवन का तरीका एक मंच नहीं है।

मैं निकट भविष्य में किसी भी बिंदु पर कार्यक्षेत्र में लौटने का अनुमान नहीं लगाता। मेरे द्वारा तय किए गए ऑफ मौके पर, एक ऐसी अवधि आ सकती है, जहाँ मुझे एक स्थान पर घर बुलाने की आवश्यकता है, फिर भी मेरे जीवन में अभी जो अवसर है वह जीवन का एक महत्वपूर्ण तरीका है कि मैं कार्य क्षेत्र के लिए आदान-प्रदान नहीं कर रहा हूँ, चाहे वह कैसा भी हो अथक ‘समाज’ है।

मैं कहता हूं कि इसका अधिकांश हिस्सा घमंड करने के लिए नहीं है, बल्कि आपको यह प्रदर्शित करने के लिए है कि इस घटना में कि आपको जीवन के एक विशिष्ट तरीके की आवश्यकता है, इसे जियो। बंद मौका है कि आप एक कार्य क्षेत्र से मुक्त तोड़ने की जरूरत है, यह करो! आपको केवल अपनी कल्पनाओं की ओर कदम बढ़ाने के लिए सूक्ष्म की आवश्यकता है।

आप समझ सकते हैं, मैं संभावित रूप से ऐसा कैसे कर पाऊंगा? वहाँ कई तरीके हैं, हालांकि मैं आपको बताऊंगा कि मैंने यह कैसे किया।

जीवन के इस तरीके की ज़रूरत महसूस करने के मद्देनज़र, मैंने सामान्य लोगों को देखा जो यह कर रहे थे। अंडर 30 एक्सपीरियंस दूर-दूर तक जाता है, जीवन के एक ठोस तरीके को आगे बढ़ाता है और निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि जैसे वे इसके साथ मज़ेदार उपाय कर रहे थे। मैं उस समय पैसे से संबंधित कॉर्पोरेट जगत में था और उनके साथ यह जानने के लिए एक आउटिंग बुक की थी कि वे क्या थे। ट्रेक अचरज भरा था और नेटवर्क असाधारण था।

उस समय जब भ्रमण समाप्त हुआ और मैं कॉरपोरेट ग्रेनुलेट में लौट आया, मैंने उनसे यह जानने के लिए संपर्क किया कि मैं और अधिक कैसे शामिल हो सकता हूं। मैंने एक कम्प्यूटरीकृत यात्री की तरह रहने के लिए सबसे कुशल विधि पर पुस्तकों और पदार्थों को खाया और कई क्षमताओं का निर्माण करना शुरू किया जिससे मुझे कहीं भी काम करने में सक्षम बनाया गया।

यह हर मामले में साधारण व्यवसाय से घर वापस नहीं आता था, जिसकी मैं सराहना नहीं करता था और बाद में एक पीसी पर उछाल कर यह पता लगाया कि एक स्टार्टअप के लिए एक साथ उन्नति कैसे करें, फिर भी मुझे एहसास हुआ कि मुझे क्या चाहिए और मैंने इसे प्राप्त करने का प्रयास किया।

इससे पहले कि मैं इसे जानता, मैं अंडर 30 एक्सपीरियंस के साथ दूर-दूर जा रहा था और यहां तक ​​कि दो किताबें भी वितरित की!

एक बार और, मैं आपको डींग मारने के लिए कहता हूं। एक साल पहले मैं काम कर रहा था जिसकी मैंने कदर नहीं की और उसे बदल दिया। वर्तमान में, मुझे पता चला है कि मैं अपने जीवन के तरीके को कैसे संजोता हूं।

तो मेरे आने की व्यवस्था क्या है?

बड़े पनीर, अच्छे उदाहरण, और मानव-पौंड के प्रमुख टोनी रॉबिंस को संक्षेप में प्रस्तुत करने के लिए: अपने जीवन के तरीके को बनाए रखने की योजना न बनाएं, अपने जीवन के तरीके को बढ़ाने की योजना बनाएं।

मैं अपने जीवन के प्रत्येक भाग में विकसित होने के उद्देश्य से प्रत्येक सुबह उठता हूं। वह विकास हो सकता है- और सबसे अधिक भाग के लिए है- – घटा। यह इस तथ्य के प्रकाश में ठीक है कि लगातार मैं सही तरीके से आगे बढ़ रहा हूं।

इसके अलावा, चार्ज कार्ड पर विकास उत्साह की तरह काम करता है: इस बंद मौके पर कि आप निरंतर विकास को कंपाउंड करते हैं, आप तेजी से रिटर्न देखेंगे।

एक साल पहले मैंने यह लक्ष्य निर्धारित किया था कि एक साल के भीतर मैं वर्कस्टेशन से काम करने वाले दुनिया के विभिन्न और अद्भुत स्थानों से जागृत हो जाऊंगा। मैं राज्य की सराहना कर रहा हूं, मिशन हासिल किया।

क्या सीधा है? बदलें और सकल।

विशेष रूप से नहीं मैं जीवन के इस तरीके को बनाए रखूंगा, फिर भी मैं इसे दिन-प्रतिदिन बढ़ाता जाऊंगा।

क्या तुम मेरे साथ चलोगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *